Connect with us

क्रिकेट

India vs Australia दूसरा टी20 मैच: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 44 रन से हराया, बढ़त 2-0 की

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया हाइलाइट्स, IND बनाम AUS T20 सीरीज: तिरुवनंतपुरम में भारत (235/4) ने ऑस्ट्रेलिया (191/9) को 44 रनों से हराया, पांच मैचों की सीरीज 2-0 से आगे

Published

on

Share this with your friends:

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया हाइलाइट्स, IND vs AUS T20 Series: भारत ने अपनी जीत की लय जारी रखी और तिरुवनंतपुरम में दूसरे टी20 मैच में Australia को 44 रन से हरा दिया। इस नतीजे से मेजबान टीम को पांच मैचों की श्रृंखला में अपनी बढ़त 2-0 तक बढ़ाने में मदद मिली। पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित भारत ने बोर्ड पर 235/4 का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया अपने पूरे कोटे के ओवरों में 191/9 रन ही बना सका।

Advertisement

Yashasvi Jaiswal और Ruturaj Gaikwad ने भारत (India) को मजबूत शुरुआत देते हुए कार्यवाही शुरू की। इस जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 5.5 ओवर में 77 रन जोड़े, इससे पहले कि Jaiswal 25 गेंदों में 53 रन बनाकर आउट हो गए। Ishan Kishan इसके बाद Gaikwad के साथ मध्य में शामिल हुए और मध्य चरण में भारत को 100 के पार पहुंचाया। इसके बाद उन्होंने गति बदली और 52(32) रन पर Marcus Stoinis की गेंद पर आउट होने से पहले 29 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

अंतिम ओवर में 58(43) पर आउट होने से पहले Gaikwad ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया। Rinku Singh ने 9 गेंदों में नाबाद 31 रन बनाए।

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) की शुरुआत धीमी रही और Ravi Bishnoi और Axar Patel ने मिलकर पावरप्ले के अंदर तीन झटके दिए।

Advertisement

Bishnoi ने Matthew Short और Josh Inglis को लगातार ओवरों में आउट किया, जबकि Axar ने पावरप्ले की अंतिम गेंद पर खतरनाक Glenn Maxwell को 12(8) रन पर आउट किया। इसके बाद Prasidh Krishna ने Steve Smith को 19(16) रन पर आउट कर दिया। Marcus Stoinis और Tim David ने Australia को संकट में बनाए रखा और पांचवें विकेट के लिए 81 रन जोड़े। इसके बाद Bishnoi ने डेविड को 37(22) रन पर आउट किया और कुछ ही देर बाद Mukesh Kumar ने Stoinis को 45(25) रन पर आउट कर दिया। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने लय खो दी और जल्दी-जल्दी विकेट खो दिए। Matthew Wade ने अंत में कुछ ज़ोरदार प्रहार किए लेकिन यह ऑस्ट्रेलिया (Australia) को जीत दिलाने के लिए पर्याप्त नहीं थे।

Bishnoi और Prasidh Krishna ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि Arshdeep Singh, Axar Patel और Mukesh Kumar ने एक-एक विकेट लिया।

तिरुवनंतपुरम (Thiruvananthapuram) में IND बनाम AUS की मुख्य बातें देखें

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Visitor Counter

free counter
Purvanchal Bharat News

हमारे बारे में-

पूर्वांचल भारत न्यूज एक रजिस्टर्ड न्यूज पोर्टल है ।
इसका उद्देश्य पूर्वांचल भारत के साथ ही देश दुनियां की खबरों व जानकारियों को हमारे दर्शकों को रोचक अंदाज में पहुंचना है। युवाओं को रोजगार सम्बन्धित जानकारी के साथ ही हर वर्ग की समस्या को हम उठा सकें यही हमारी प्राथमिकता होगी। इसके अलावा सांस्कृतिक, ऐतिहासिक और जनसमस्याओं से जुड़े समाचारों पर भी हमारा विशेष ध्यान होता है ।


प्रबन्धक / निदेशक:

आदित्य धनराज
सम्पर्क सूत्र – 9621213588

मनीष कुमार 
सम्पर्क सूत्र-9140824276

प्रधान सम्पादक :

सम्पादक : अजय कुमार 
सलाहकार सम्पादक : जे०पी० गौड़
उपसम्पादक : धीरेन्द्र कुमार 
उपसम्पादक : कमलेश 

सम्पादकीय : नीतू यादव 
विज्ञापन और प्रसार प्रबन्धक: आदित्य धनराज


प्रधान कार्यालय :

कूड़ाघाट, निकट एम्स हॉस्पिटल मोहद्दीपुर, 

गोरखपुर, उo प्रo । पिन-273008

सम्पादकीय कार्यालय :

उरुवा बाजार, राम जानकी मार्ग, गोरखपुर
पिन-273407

Copyright © 2021. Powered by QTCINFOTECH

You cannot copy content of this page